Home » ऐप्स » 10 Best Free News Apps for Android 2020 India

10 Best Free News Apps for Android 2020 India

10 Best free news apps for android 2020 india : आज के इस Article में हम आपको top free local & world news apps for android के बारे में जानकारी देने वाले है। यदि हम News की बात करे तो, कुछ लोगो के लिए News पढ़ना एक आदत सी होती है और वह लोग बड़े खुशी से News पढ़ते है। वे दुनिया भर का समाचार सुनने के लिए बहुत समय बिताते हैं, और वह हर रोज़ होने वाली घटनाओं को एक महान समाचार मानते हैं। परंतु हम उनके इस आदत का विरोध नहीं कर सकते, क्योंकि दुनिया मे और हमारे देश मे क्या चालू है यह जानने का अधिकार सभी को है।

लेकिन अब दुनिया पूरी तरह से बदल चुकी है। अब ऐसा नही रहा है, क्योंकि लोग अब News अपने मोबाइल फ़ोन में ही पढ़ रहे है। आपको न्यूज़ तो मोबाइल फ़ोन पर पढ़ने को मिल जाती है, परंतु आप मे से अधिकतर लोगों को इस बात का Confusion रहता है कि आखिर News पढ़ने के लिए कौनसा App इस्तेमाल करे। News पढ़ने के लिए कौनसा App best रहेगा, ऐसे कई सवाल आपके मन मे आते है। परंतु अब आपको टेंशन लेने की जरूरत नही है क्योंकी अब हम आपको यहां पर top 10 news apps के बारे में बता रहे है।

10 Best News Apps for Android India 2020

लोकल, देश विदेश में क्या चल रहा है, ये जानकारी हमें न्यूज़ चैनल के माध्यम से मिलती है। अपने देश के लेटेस्ट ख़बरों से अपडेट रहने के लिए आपके मोबाइल में न्यूज़ ऐप का होना बहुत जरुरी है। इसीलिए हमने यहाँ 10 बेस्ट फ्री न्यूज़ ऐप्स की लिस्ट लेकर आये है जिसे सबसे ज्यादा उपयोग एवं पसंद किया है। तो चलिए जानते है इन सभी news apps के बारे में।

1. Google News

इन कुछ वर्षों में Google ने अपने समाचार News App को काफी बेहतरीन बना लिया है, और यह नए समाचारों के लिए एक उत्कृष्ट App बन गया है। Google News App दुनिया भर के शीर्ष दैनिक समाचारों को दिखाता है। यह App काफी popular App बन गया है, क्योंकी इसे गूगल प्ले स्टोर पर काफी अच्छी Rating प्राप्त हुई है और इसे लाखो लोगो ने डाउनलोड भी किया है। आप चाहे तो इस न्यूज़ app का भी इस्तेमाल कर सकते है।

2. Dailyhunt

Dailyhunt एक भारतीय-निर्मित एप्लिकेशन है जो विभिन्न राज्यों के विभिन्न समाचार पत्रों से नए समाचार लाता है।  यह एप्लिकेशन एंड्रॉइड के अलावा Ios और Windows फोन के लिए भी उपलब्ध है। यह different languages जैसे हिंदी, मलयालम, तमिल तेलुगु, और बंगाली आदि को support करता है। यह App Useres को काफी पसंद आता है, क्योंकि इस app को google play store पर काफी अच्छी Rating प्राप्त हुई है। और साथ ही इस 100% indian news app को भी लाखों लोगों ने डाउनलोड किया है।

इसे पढ़ें – 10 Best Free Antivirus Apps for Android Phone 2020

Dailyhunt--Indian-App-for-News-Videos

3. The Hindu

यह एक Popular भारतीय समाचार पत्र है, यह The Hindu News Paper का Online Version App है। जिसे कस्तूरी एंड संस द्वारा प्रकाशित किया जाता है। आप slow internet स्पीड पर भी इस app का अच्छे से उपयोग कर सकते है। सभी application में इस app का file size काफी छोटा है। यदि आप एक बार इस app का इस्तेमाल करोगे तो आपको यह App काफी पसंद आएगा। तो यदि आप चाहे तो इस App को भी डाउनलोड करके इसका इस्तेमाल कर सकते हो।

The-Hindu-English-News

4. Firstpost

Firstpost एक बहुत ही बड़ा और popular news portal माना जाता है। यह app एंड्रॉइड, ios और Windows फोन के लिए भी उपलब्ध है। इस ऐप का उपयोग करके, आप News Article और अन्य मीडिया जैसे फ़ोटो और वीडियो देख सकते हैं। साथ ही, समाचारों के आपके अनुरूप Topic के अनुसार चुनने का Option दिया गया है। इस App को भी गूगल play स्टोर पर लाखों लोगों ने डाउनलोड किया है।

Latest-Live-News-Firstpost

इसे पढ़ें – 10 Best Free Note-Taking Apps for Android 2020

5. NDTV News

यह ऐप एंड्रॉइड, ios और विंडोज फोन के लिए उपलब्ध है, और यह आपको न केवल News Article दिखता है बल्कि NDTV मीडिया के टीवी शो का भी उपयोग करने देता है। यह App भी गूगल प्ले स्टोर पर काफी popular app माना जाता है और इसे भी काफी अच्छी rating प्राप्त हुई है। आप चाहे तो इस App को भी डाउनलोड करके इसका इस्तेमाल कर सकते है।

NDTV-News-India

6. Dainik Jagran

यह App भारत के एक Popular समाचार पत्र दैनिक जागरण का Online Version App है। यह आपको हिंदी में News पढ़ने की अनुमति देता है, और यह Android और iOS दोनों के लिए उपलब्ध है। इसमे आप अपने राज्य और शहर को सिलेक्ट करके उसके बारे में न्यूज़ पढ़ सकते है। इसके अलावा, इसमे international news का भी आनंद ले सकते है। यह app भी काफी बेहतरीन है आप चाहे तो इस app का भी इस्तेमाल कर सकते है।

7. Inshorts 

Inshorts App काफी popular App माना जाता हैं। यह आपके लिए रोज़ाना सबसे महत्वपूर्ण समाचार विषयों का चयन करता है और सभी News को आपके सामने दिखानेका प्रयास करता है। इस App पर केवल important News दिखाई जाती है। यह सबसे अच्छा दैनिक समाचार ऐप्स में से एक है जो अपने सभी news के fast अपडेट देता है। आप चाहे तो इस App को गूगल प्ले स्टोर से download कर सकते है।

इसे पढ़ें – 10 Best Free Meditation Apps 2020 for Stress-Free Life

Inshorts-60-words-News-summary

8. NewsPoint

हमें कभी कभी Live न्यूज़ App की आवश्यकता पड़ती है ताकि हम चलते-फिरते नए समाचार और अपडेट प्राप्त कर सकें। और यह एक Popular ऐप, NewsPoint द्वारा किया जाता है। यह आपको भारत के सबसे बड़े महानगरों से लेकर गाँवों तक की सबसे छोटी और बड़ी स्थानीय खबरें पहुँचाता है। यह ऐप अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, कन्नड़, तेलुगु, मलयालम, मराठी, बंगला, उर्दू, और भी कई भाषाओं में उपलब्ध है। इस App को एंड्रॉइड फ़ोन के लिए सबसे अच्छा न्यूज़ App माना जाता है, इसका कारण यह है कि आप इसमे Live TV भी देख सकते हैं।

NewsPoint-Latest-India-News

इसे पढ़ें – Top 10 Gallery Apps for Android 2020 List

9. JioNews

Jio News एक बहुत ही लोकप्रिय न्यूज़ App है। यह app Users द्वारा पसंद की जाने वाली सभी भाषाओं में ब्रेकिंग न्यूज़ अपडेट, मैगज़ीन, लाइव टीवी, समाचार प्रदान करता है। इस App की खास बात यह है कि इसमें आप 12 से अधिक अलग-अलग भाषाओं में News पढ़ सकते हैं। यह भारत के लिए सबसे अच्छा News App है जो सभी के लिए Free में उपलब्ध है।

JioNews-Live-News

10. Way2News

Way2News भारत के Popular news apps में से एक है जो 8 अलग-अलग भाषाओं में देश भर में न्यूज़ प्रदान करता है। आप इस शानदार news portal पर राजनीतिक समाचार, मूवी अपडेट, स्वास्थ्य और फिटनेस टिप्स, ट्रेंडिंग स्थानीय समाचार, व्यावसायिक अपडेट और बहुत कुछ पाते हैं। इसके शानदार फीचर्स की वजह से ही यह App सबसे अच्छे न्यूज़ App में से एक माना जाता है। आप इस App को Google Play Store से डाउनलोड कर सकते है।

तो हमने आपको आज के इस Article में 10 Best free news apps for android 2020 india के बारे में विस्तार से बताया दिया है। यदि आपको यह article पसंद आया हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे। ऐसे ही टॉप एंड्राइड ऐप्स के बारे में जानने के लिए गूगल सर्च बॉक्स में सर्च कीजिये myandroidcity.com थैंक यू !

अपनी समस्या या सुझाव यहाँ लिखें