बिना Seen किये दूसरे का Whatsapp Status कैसे देखे

बिना Seen किये दूसरे का Whatsapp Status कैसे देखे : आज के लोग बहुत सारे ऐसे काम करते है जो किसी को बताना नहीं चाहते। अब ये व्हाट्सप्प स्टेटस का ही मामला देखो। लोग किसी का whatsapp status तो देखना चाहते है लेकिन साथ में ये भी चाहते है कि उसे पता ना लगे। देखिये बिना बताये किसी के whatsapp में ताकाझांकी करना बुरी बात है। (i’m joking) अगर आप भी बिना seen status show किये किसी का whatsapp status देखना चाहते है तो इस पोस्ट को पूरा पढ़िए। इसमें हम आपको बताएँगे कि बिना seen किये दूसरे का whatsapp status कैसे देखते है ?

bina-seen-kiye-dusre-ka-whatsapp-status-kaise-dekhe

फ्रेंड्स, बिना seen किये व्हाट्सप्प स्टेटस कैसे देखे इसका बहुत सा तरीका आपने इंटरनेट पर पढ़ा होगा। इस पोस्ट में आपको दो ऐसे तरीके बताऊंगा जो 100% working है और हमने स्वयं इसे टेस्ट किया है। तो चलिए बिना time waste किये शुरू करते है।

बिना seen किये व्हाट्सप्प स्टेटस देखने का पहला तरीका

  • अपना व्हाट्सप्प ओपन कीजिये और ऊपर मेनू (तीन लाइन) ऑप्शन पर टैप कीजिये।
  • इसके बाद Settings ऑप्शन में जाइये।
  • यहाँ Account ऑप्शन को सेलेक्ट कीजिये।
  • फिर Privacy में जाइये।
  • यहाँ आपको Read Receipt ऑप्शन को डिसएबल करना है। नीचे स्क्रीनशॉट की तरह –

bina-seen-kiye-dusre-ka-whatsapp-status-kaise-dekhe

Read Receipt ऑप्शन disable करने के बाद आप किसी का भी व्हाट्सप्प स्टेटस ओपन करके देख सकते है। उसे आपका seen status दिखाई नहीं देगा।

 [वीडियो]- बिना seen status show किये दूसरे का व्हाट्सप्प स्टेटस देखने की सेटिंग प्रोसेस इस वीडियो में भी बताया गया है। प्रोसेस अच्छे से समझने के लिए इस वीडियो को भी देख सकते है –

नोट » अगर आप Read Receipt डिसएबल करके seen status hide करते है तो आप भी अपने स्टेटस का seen data नहीं देख पाएंगे। यानि आपका स्टेटस किसने किसने देखा वो पता नहीं लगेगा।

व्हाट्सप्प किसी से पक्षपात नहीं करता। अगर आप किसी को अपना seen status नहीं दिखाओगे तो आप भी किसी का seen data नहीं देख पाओगे। इसे कहते है बराबरी का हक़।

कहा भी गया है – ”जैसे करनी-वैसी भरनी” (ha ha ha) 

फ्रेंड्स अगर आपको बिना seen किये व्हाट्सप्प स्टेटस देखने का पहला तरीका पसंद नहीं आया हो तो दूसरा तरीका भी है। अगर आपको बिना seen status show किये किसी का स्टेटस देखना हो और ये भी चाहते है कि स्वयं का स्टेटस डाटा भी show करे तो दूसरा तरीका आपके लिए ही है।

बिना seen किये व्हाट्सप्प स्टेटस देखने का दूसरा तरीका

  • सबसे पहले यहाँ से अपने फ़ोन में Xposed module का WhatsApp Extensions डाउनलोड कर लीजिये।
  • फिर इसे activate करने अपने मोबाइल को रीस्टार्ट कर दीजिये।
  • अब WhatsApp Extensions को ओपन कीजिये और Turn of read receipt के ऑप्शन को इनेबल कर दीजिये। जैसे स्क्रीनशॉट में बताया गया है –

bina-seen-kiye-dusre-ka-whatsapp-status-kaise-dekhe

Source – technologywindow.com

नोट- Xposed module का उपयोग करने के लिए आपका मोबाइल rooted होना चाहिए। अगर आप फोन रुट से सम्बंधित जानकारी चाहते है तो इसे पढ़िए –

फ्रेंड्स, अगर आपका फ़ोन रूटेड नहीं है तो पहला तरीका आपके लिए अच्छा है। अगर आपका फ़ोन रूटेड है तो दूसरा तरीका आपके लिए लाज़वाब है। अब आपको तय करना है कि बिना seen किये व्हाट्सप्प स्टेटस देखने के लिए आप कौन सा तरीका यूज़ करेंगे। व्हाट्सप्प से सम्बंधित ये जानकारी भी पढ़िये –

इस पोस्ट में bina seen kiye dusre ka whatsapp status kaise dekhe, इसके लिए दो तरीके बताये गए है। अगर इसमें आपको किसी तरह की परेशानी आये या इससे सम्बंधित आपके मन में कोई सवाल हो तो नीचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है।

बिना seen किये व्हाट्सप्प स्टेटस देखने तरीका आपको पसंद आये तो इस पोस्ट को नीचे शेयर बटन के द्वारा शेयर करना ना भूलें। इस साइट पर Whatsapp की लेटेस्ट टिप्स & ट्रिक्स शेयर किया जाता है। इस साइट पर आने के लिए गूगल पर सर्च कीजिये – myandroidcity. Thank You !

Hello Friends, myandroidcity.com पर आपका हार्दिक स्वागत है। इस साइट पर Android Apps, मज़ेदार Games, Cool Tips & Tricks, आकर्षक Live Wallpapers, सस्ता और अच्छा मोबाइल की जानकारी, Teachers & Students के लिए Educational Apps, सोशल मीडिया जैसे - Whatsapp & Facebook की जानकारी और Security Tips शेयर किया जाता है। अगर आप एक एंड्राइड मोबाइल यूज़र है तो ये साईट आपके लिए ही बनाया गया है। इस साइट पर आने के लिए गूगल सर्च बॉक्स में सर्च कीजिये myandroidcity.com !

5 COMMENTS

  1. Sir WhatsApp me nye update Aya hai jisme
    Finger print lock system hai uske bare me apne post me btao na

    Whatsapp launches fingerprint lock feature for beta Android

    • सर, डिलीट हुए ग्रुप वापस नहीं ला सकते। हाँ आप फिर से उसी मेंबर के साथ ग्रुप बना लीजिये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here