Facebook Par Friend List Hide Karne Ka Asan Tarika 2018

0

फेसबुक पर जितने भी freinds होते है उसकी लिस्ट हमारे प्रोफाइल में show होता है। इस फ्रेंड लिस्ट को सभी लोग देख सकते है और पता कर सकते है कि फेसबुक पर हमारे कौन-कौन दोस्त है। अगर आप नहीं चाहते कि कोई भी आपका friend list देख सके तो बहुत आसानी से केवल एक Privacy Setting से कर सकते है। चलिए इस पोस्ट में आपको बताते है कि facebook पर freind list hide कैसे करे ? आप कंप्यूटर & मोबाइल दोनों पर ये सेटिंग कर सकते है। इस पोस्ट में आपको android mobile से fb friends hide करने का तरीका बताऊंगा।

facebook-friend-list-hide

बहुत से लोगों की ये आदत होती है कि फेसबुक पर दूसरे की friend list चेक करते रहते है। अपने किसी फ्रेंड से बोलते रहते है कि ये आदमी आपके फ्रेंड्स लिस्ट में क्या कर रहा है। ऐसे शिकायत girlfriend & boyfriend एक दूसरे से ज्यादा करते है। 😀

अगर आप भी ऐसी किसी परेशानी में है या किसी भी अन्य कारणों से फेसबुक पर अपने फ्रेंड लिस्ट को हाईड करना चाहते है ताकि आपके अलावा कोई दूसरा देख ना सके तो ये पोस्ट सिर्फ आपके लिए ही है। चलिए बिना देर किये जानते है कि फेसबुक पर फ्रेंड लिस्ट कैसे छुपाये ?

अगर आप फेसबुक से अपना मोबाइल नंबर हाईड या डिलीट करना चाहते है तो हमने पिछले पोस्ट में स्टेप by स्टेप पूरी जानकारी दिया है। आप यहाँ से पढ़ सकते है –

» फेसबुक पर अपना mobile नंबर हाईड कैसे करे ?

» फेसबुक से अपना मोबाइल नंबर डिलीट कैसे करे ?

How To Hide Friend List On Facebook In Hindi

सबसे पहले अपने मोबाइल में फेसबुक एप्प ओपन कीजिये। अब मेनू विकल्प(तीन लाइन) पर टैप कीजिये। इसके बाद नीचे स्क्रीनशॉट की तरह Account Setting पर जाइये।

facebook-friend-list-hide

अगले स्टेप में facebook friend list hide करने के लिए Privacy विकल्प पर जाना है। नीचे स्क्रीनशॉट में देख सकते है।

facebook-friend-list-hide

अब नीचे की तरफ आपको Who can see your friends list ? का ऑप्शन मिलेगा। इस पर टैप कीजिये।

facebook-friend-list-hide

अब यहाँ Public, Friends & Only Me का विकल्प मिलेगा। इसमें Only Me विकल्प को सेलेक्ट कर दीजिये।

facebook-friend-list-hide

अब facebook पर आपका friends list hide हो चुका है। आपके अलावा कोई और इस लिस्ट को नहीं देख पायेगा। अगर आप चाहते है कि सिर्फ आपके फ्रेंड इसे देख सकें तो लास्ट स्टेप में Only Me की जगह Friends विकल्प को सेलेक्ट कीजिये।

इस पोस्ट में हमने बताया कि facebook par friend list hide kaise kare ? इसकी Privacy setting को आसान तरीके से बताने की कोशिश किया है। फिर इसमें आपको किसी भी तरह की परेशानी आये या आपके मन कोई सवाल हो तो नीचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है।

Facebook पर friend list hide करने का ये आसान तरीका आपको पसंद आये तो प्लीज इस पोस्ट को शेयर करना ना भूलें। शेयर करने के लिए नीचे शेयर बटन की सुविधा उपलब्ध है।

फेसबुक से सम्बंधित ये पोस्ट भी पढ़िए

» दूसरे की फेसबुक आई-डी ब्लॉक & अनब्लॉक करें 2 मिनट में

» फेसबुक अकाउंट में सिंगल नाम कैसे रखें ? (फेसबुक ट्रिक)

» फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट बंद कैसे करे ? पूरी जानकारी

» चुटकी में डिलीट करे अपना फेसबुक अकाउंट (परमानेंटली)

इस साइट पर हम वो सभी Useful जानकारी प्रतिदिन शेयर करते है जिसे आप अपने एंड्राइड मोबाइल से ही कर सकें। अगर ये साइट आपको पसंद आये तो गूगल पर myandroidcity सर्च करके भी इस साइट पर आ सकते है। Thank You !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here