Facebook App Download Kaise Kare Best Tarika

0

हेलो फ्रेंड्स, इस पोस्ट में आपको बताएँगे कि facebook app download kaise kare ? अगर आप इसे अपने मोबाइल में चलाना चाहते है तो इसका एप्लीकेशन ही बेस्ट है। वैसे भी ज्यादातर टाइम हम अपने कंप्यूटर में नहीं दे पाते। इसे सभी जगह ले जाना भी possible भी नहीं है। बहुत से ऐसे लोग भी होंगे जिसके पास कंप्यूटर नहीं होगा। तो ऐसे conditions में मोबाइल से चलाने के लिए facebook download करना है तो इस पोस्ट को आगे जरूर पढ़िए। इसमें आपको facebook download करने का तरीका बताया जा रहा है। 

facebook-mobile-app-download-kare

हम बिना facebook app download किये भी इसे अपने मोबाइल से चला सकते है। इसके लिए ब्राउज़र से अपने account में लॉगिन करना होगा। लेकिन ब्राउज़र से इसका interface आकर्षक नहीं लगता।

ब्राउज़र से इसे चलाने में जल्द ही bore लगने लगता है, क्योंकि इसमें facebook चलाने का उतना अच्छा experience नहीं मिलता। इसलिए मोबाइल से चलाने के लिए इसके एप्लीकेशन का उपयोग करना चाहिए।

ये हमें आकर्षक डिज़ाइन में मिलता है। इसका बेहतरीन interface जो आपको फेसबुक चलाने का अच्छा experience देता है। चलिए जानते है कि मोबाइल में फेसबुक चलाने के लिए facebook app download कैसे करे ?

Facebook Download Karne Ka Tarika

अपने android फ़ोन में इसे प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है। लेकिन इसमें भी दो एप्लीकेशन है – 01. Facebook और 02. Facebook Lite.

आप confuse ना हो। इसे भी क्लियर करते है। चलिए जानते है कि हम अपने जरुरत के अनुसार इनमे से किस facebook app को download करें।

facebook-download-kare01. Facebook

अगर आपके फ़ोन में स्टोरेज की समस्या नहीं और फ़ास्ट इंटरनेट नेटवर्क है तो फेसबुक का ये एप्लीकेशन आपके लिए बेस्ट है। इसमें सभी फीचर्स आपको मिलेंगे। प्रोफाइल, कवर फोटो अच्छे से स्टेटस अपडेट के लिए बेहतर ऑप्शन अवेलेबल है। लेकिन ये भी ध्यान रखें कि इसका साइज आपके स्टोरेज पर अच्छा खासा असर डालता है।

आप बेहतरीन फीचर्स को महत्त्व देंगे तो space की problems को ignore कीजिये। इसमें आपको आकर्षक इंटरफ़ेस देखने को मिलेगा। इन सभी बात को ध्यान में रखकर ये आपको अच्छा लगे तो, आप इसे यहाँ से download कर सकते हो।

Get It Now On Google Play

facebook-app-download

facebook-lite-download-kare02. Facebook Lite

मोबाइल के लिए पहले ऊपर जो app बताया हूँ वही आया। बाद में कुछ सर्वे की गई। जिसमे फ़ोन में space की समस्या और धीमे इंटरनेट पर उसे चलाने में परेशानी आने की बात सामने आई। इसलिए ऐसे users जिसके फ़ोन में कम space और धीमे इंटरनेट जैसे – 2G  वाले है उसके लिए फेसबुक लाइट एप्प लाया गया।

ये साइज में कम और धीमे इंटरनेट पर भी अच्छे से चल पायेगा। लेकिन दूसरा पक्ष ये भी है कि पहले वाले एप्प की तरह उतना आकर्षक इंटरफ़ेस और फीचर्स नहीं मिलेंगे।

Facebook Lite के बारे में आप समझ चुके होंगे कि किस condition में ये आपके काम आएगा। अगर ये version आपको अच्छा लगे तो इसे आप यहाँ से डाउनलोड कर सकते है।

Get It Now On Google Play

facebook-lite-app-download

अगर आप मुझसे पूछेंगे तो मैं कहूंगा कि आप पहला वाला facebook app download करे। क्योंकि उसमे बेहतरीन user experience मिलता है। आकर्षक फीचर और बेहतर डिज़ाइन मिलेगा।

लेकिन आपके फ़ोन में स्पेस बहुत ज्यादा कम है और इंटरनेट भी बहुत slow है, तो आप Facebook Lite ही डाउनलोड करें। क्योंकि पहले वाले एप्प को डाउनलोड करने पर आप अच्छे से use भी नहीं कर सकेंगे।

मुझे उम्मीद है आप समझ गए होंगे कि उन दोनों app में से आपको कौन सा facebook app download करना है। अगर इसमें कोई confusion हो या आप कोई सवाल पूछना चाहते है तो कमेंट बॉक्स में आपका स्वागत है।

फेसबुक से सम्बंधित ये जानकारी भी पढ़िए

» फेसबुक अकाउंट में सिंगल नाम कैसे रखे [ FB ट्रिक ]

» फेसबुक ID ब्लॉक और अनब्लॉक कैसे करे 2 मिनट में

» फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट बंद / ऑफ कैसे करे [ सिक्योरिटी टिप्स ]

» चुटकी में डिलीट करे अपना फेसबुक अकाउंट

Facebook app download कैसे करे ? ये जानकारी आपको पसंद आये तो इस पोस्ट को शेयर जरूर करें। ये साइट आपको पसंद आये तो गूगल पर myandroidcity सर्च करके भी यहाँ आ सकते है। Android मोबाइल से सम्बंधित tips & tricks यहाँ शेयर किया जाता है। हमारे बारे में ज्यादा जानकारी के लिए About Us पेज को read कर सकते है। Thank You.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here