Happy Raksha Bandhan Sandesh Bhejiye Photo Ke Sath

2

भाई-बहन का पवित्र प्रेम का त्यौहार रक्षा बन्धन आने वाला है। ऐसे में सभी अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर दिए होंगे। बहन अपने भाइयों के लिए सुन्दर राखियां सेलेक्ट कर रही होंगी तो वही भाई अपनी बहन के लिए उपहार ले रहे होंगे। हम घर पर, फ़ोन पर राखी की बधाई तो देते ही है साथ ही आज whatsapp और facebook पर भी हैप्पी रक्षाबंधन wish किया जाता है। ऐसे में राखी पर्व के लिए आपके पास सुन्दर greeting और सन्देश होना जरुरी है। जिससे आप एक आकर्षक तरीके से wish कर सकें। तो इस पोस्ट में आपको happy raksha bandhan sandesh भेजने के लिए एक ऐसा android app बताने वाले है, जिसमे ना सिर्फ सुन्दर ग्रीटिंग मिलेगा साथ ही उसमें भाई-बहन के असीम प्रेम को व्यक्त करता प्यार भरा सन्देश मिलेगा। तो चलिए इस रक्षा बंधन पर विश करने के लिए इस बेहतरीन एप्लीकेशन के बारे में बताते है।

raksha-bandhan-wish-in-hindi

राखी विश करने के लिए गूगल पर बहुत से फोटो मिलेंगे लेकिन ये एंड्राइड एप्प उससे बेहतर है। इसके द्वारा आप विश करने वाले और जिसे विश करना है, उसका नाम लिख सकते है। यानि भाई अपने बहन को राखी विश करे या बहन अपने भाई को, दोनों अपना नाम लिख सकते है। नाम के साथ प्यार भरा एक बेहद सुन्दर सन्देश भी लिखा हुआ होगा।

तो देर किस बात की, चलिए जानते है इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कैसे करना है और इसके द्वारा रक्षा बंधन पर्व के लिए सन्देश कैसे बनाना है।

रक्षा बंधन सन्देश भेजने के लिए एंड्राइड एप्प 

सबसे पहले एंड्राइड फ़ोन में यहाँ से Raksha Bandhan 2018 नाम से एप्लीकेशन डाउनलोड कर लिए। फिर इससे भाई बहन के लिए राखी सन्देश बनाने की जानकारी देंगे।

Get It Now On Google Play

डाउनलोड करने के बाद इसे ओपन कीजिये। अब इसके होमपेज में दो विकल्प आएंगे। भाई के लिए और बहन के लिए। अगर भाई के लिए राखी सन्देश बनाना है तो भाई के लिए सेलेक्ट कीजिये। अगर बहन के लिए राखी सन्देश बनाना है तो बहन के लिए विकल्प को सेलेक्ट कीजिये। 

नीचे दो विकल्प और मिलेंगे। सन्देश पाने वाले का नाम और सन्देश भेजने वाले का नाम। इन दोनों विकल्प में भाई-बहन का नाम लिख दीजिये। उसके बाद प्रवेश करें के ऑप्शन पर टैप कीजिये।

raksha-bandhan-wish-in-hindi

लो बन गया प्यार भरा सन्देश और आपके नाम के साथ एक सुन्दर रक्षा बन्धन सन्देश। इसे आप whatsapp, facebook के साथ दूसरे सभी sharing option के द्वारा शेयर कर सकते है। 

बहन के लिए रक्षा बंधन सन्देश इस तरह बनेगा –

raksha-bandhan-wish-in-hindi

भाई के लिए रक्षा बंधन सन्देश इस तरह बनेगा –

raksha-bandhan-wish-in-hindi

इस एप्लीकेशन में ढेर सारे बधाई सन्देश और आकर्षक ग्रीटिंग कार्ड का विकल्प मिलेगा। आप इनमे से जिसे भी चाहे अपनी पसंद अनुसार शेयर कर सकते है।

रक्षा बंधन पर happy raksha bandhan sandesh भेजने के लिए ये एंड्राइड एप्लीकेशन काफी अच्छा है। तो देर किस बात की, अभी उस एप्लीकेशन को डाउनलोड करके राखी सन्देश बनाइये। अगर एप्प डाउनलोड करने या बधाई सन्देश बनाने में किसी तरह की परेशानी आये तो नीचे कमेंट बॉक्स में बताइये।

इसे पढ़ेंजन्माष्टमी की बधाई सन्देश भेजिए अपने नाम के साथ

हैप्पी रक्षाबंधन सन्देश भेजने के लिए इस एंड्राइड एप्प की जानकारी आपको पसंद आये तो इस पोस्ट को शेयर जरूर करें। शेयर करने के लिए नीचे शेयर बटन दिया गया है। Thank You &  हैप्पी रक्षा बंधन। 

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here