Imo Par Kisi Contact Ko Block & Unblock Karne Ka Tarika

4

Android Mobile से video call करने के लिए बहुत से एप्लीकेशन है। इनमें से imo app सबसे ज्यादा पॉपुलर है। क्योंकि इसमें slow इंटरनेट कनेक्शन में भी अच्छे से वीडियो कालिंग किया जा सकता है। अगर आप भी imo यूजर है तो ये पोस्ट आपके लिए उपयोगी हो सकता है। क्योंकि इस पोस्ट में हम आपको बताएँगे कि imo पर किसी contact को block & unblock कैसे करते है ?

imo-contact-block-unblock

imo पर कुछ contact ऐसे भी होते है जो बिना किसी खास वजह के video call करते रहते है। खासकर जो Girls users है उनको ऐसी problem का सामना ज्यादा करना पड़ता है। लेकिन ऐसे लोगों को हम बहुत आसानी से ब्लॉक कर सकते है। चलिए जानते है कि imo पर किसी contact को block & unblock करने का तरीका।

imo पर किसी Contact को Block कैसे करे ?

सबसे पहले अपने मोबाइल में imo app को ओपन कीजिये। इसके बाद contacts पर जाइये। यहाँ आपके सभी इमो कांटेक्ट की लिस्ट दिखाई देगा। अब जिस भी कांटेक्ट को आपको ब्लॉक करना है उस पर Long Press (कुछ देर दबाकर रखना) कीजिये। फिर एक पॉपअप ओपन होगा। इसमें नीचे स्क्रीनशॉट की तरह Profile को सेलेक्ट कीजिये। 

mo-contact-block

अब उस कांटेक्ट का प्रोफाइल ओपन हो जायेगा। यहाँ सबसे नीचे Block का ऑप्शन मिलेगा। इसे इनेबल कीजिये। जैसे नीचे स्क्रीनशॉट में बताया गया है –

mo-contact-block

जैसे ही block ऑप्शन को इनेबल करेंगे उसके बाद एक कन्फर्मेशन मैसेज प्राप्त होगा कि क्या आप वाकई में इस कांटेक्ट को ब्लॉक करना चाहते है। यहाँ नीचे स्क्रीनशॉट की तरह Yes को सेलेक्ट करें।

mo-contact-block

अब वो imo contact block हो चुका है। अब वो ना आपको मैसेज कर सकेगा और ना ही आपको video call कर पायेगा। अगर आप कभी block किये हुए कांटेक्ट को unblock चाहे तो वो भी बहुत आसानी से कर सकते है। चलिए इसका तरीका भी जानते है।

imo पर किसी Contact को Unblock कैसे करे ?

इसके लिए imo app को ओपन कीजिये। फिर नीचे की तरफ मेनू (तीन लाइन) विकल्प को सेलेक्ट कीजिये। नीचे स्क्रीनशॉट में भी आप देख सकते है –

imo-contact-unblock

अब आपका imo प्रोफाइल ओपन हो जायेगा। contact को unblock करने के लिए नीचे स्क्रीनशॉट की तरह Settings ऑप्शन में जाना है –

imo-contact-unblock

Settings में ढेर सारे विकल्प मिलेंगे। इसमें नीचे की तरफ Blocked Contacts का एक विकल्प दिखाई देगा। इसी विकल्प को सेलेक्ट कीजिये –

imo-contact-unblock

इसके बाद यहाँ वो सभी contact की लिस्ट मिलेगा जिसको आपने block कर रखा है। इसमें से जिस भी कांटेक्ट को आप अनब्लॉक करना चाहे उसके सामने Unblock के विकल्प को सेलेक्ट करना है। नीचे स्क्रीनशॉट की तरह –

imo-contact-unblock

जैसे ही Unblock को सेलेक्ट करेंगे पॉपअप में एक confirmation मैसेज आएगा। Cancel और Unblock का। नीचे स्क्रीनशॉट की तरह यहाँ Unblock को सेलेक्ट करना है –

imo-contact-unblock

अब वो कांटेक्ट अनब्लॉक हो चुका है। अब फिर से वो आपको मैसेज और वीडियो कॉल कर पायेगा। तो ये था imo पर किसी contact को unblock करने का तरीका।

इस तरह हम बहुत ही आसानी से imo पर किसी contact को block & unblock कर सकते है। इस पोस्ट में आसान तरीका स्टेप by स्टेप बताया गया है। फिर भी इसमें आपको किसी भी तरह की परेशानी आये आपके मन में कोई सवाल हो तो नीचे कमेंट बॉक्स में लिखें। हम आपको बहुत जल्द रिप्लाई करेंगे।

ये उपयोगी जानकारी भी पढ़िये

» एंड्राइड फ़ोन से वीडियो कॉल करने का 3 बेस्ट तरीका

» जीमेल से कांटेक्ट नंबर कैसे निकले आसान तरीका

» Gmail Account में Contact Number Save कैसे करे

» मोबाइल से डिलीट कांटेक्ट नंबर वापस कैसे लाये [ एंड्राइड ]

» मोबाइल फ़ोन की लोकेशन कैसे पता करे [एंड्राइड]

imo पर किसी contact को block & unblock करने का तरीका आपको पसंद आये तो इस पोस्ट को शेयर करना ना भूलें। शेयर करने के लिए नीचे शेयर बटन की सुविधा उपलब्ध है। इस साइट पर हम एंड्राइड मोबाइल से सम्बंधित ऐसे ही उपयोगी जानकारी पोस्ट करते है। अगर ये साइट आपको useful लगे तो गूगल पर my android city सर्च करके भी आप यहाँ आ सकते है। Thank You !

4 COMMENTS

  1. सर अगर. किसी ने हमारा imo block कर दिया तो कैसे unblock करेंगे

    • सर, जब तक ब्लॉक करने वाला आपको अनब्लॉक नहीं कर दें, आप अपने से कुछ नहीं कर सकते।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here