You dont have javascript enabled! Please download Google Chrome!
Home Apps Mobile Se Janam Kundli Banane Aur Dekhne Ka Tarika

Mobile Se Janam Kundli Banane Aur Dekhne Ka Tarika

4

मनुष्य के जन्म के समय ग्रह की स्थिति के अनुसार एक जन्म कुंडली तैयार किया जाता है। जिसके द्वारा भविष्य में होने वाले अच्छे बुरे घटनाओं के आंकड़े तैयार किये जाते है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार janam kundali मनुष्य के जीवन में काफी महत्वपूर्ण होता है। जन्म कुंडली देखना हो तो आप किसी ज्योतिषी के पास जाते होंगे। लेकिन आज के टेक्नोलॉजी युग में janam kundali बनाने के लिए software उपलब्ध है। जिसके द्वारा आप online या offline बहुत आसानी से जन्म तिथि के द्वारा हिंदी में free जन्म कुंडली बना सकते है। इस पोस्ट में आपको android mobile से janam kundli बनाने और देखने का तरीका बताएँगे।

janm-kundali-banaye

कंप्यूटर के लिए तो बहुत से कुंडली सॉफ्टवेयर उपलब्ध है। इसके साथ ही एंड्राइड मोबाइल के लिए एक बेहतरीन एप्लीकेशन भी है, जिसके द्वारा नाम और जन्म तिथि से कुंडली निर्माण कर सकते है और कुंडली डाउनलोड भी कर सकेंगे। तो चलिए शुरू करते है।

मोबाइल से Janam Kundli कैसे बनाये Hindi में ?

मोबाइल से जन्म कुंडली निर्माण के लिए सबसे पहले फोन में AstroSage Kundli नाम से एप्लीकेशन डाउनलोड करना होगा। ये फ्री है और कुंडली बनाने के लिए बेस्ट software है। तो चलिए यहाँ से पहले इस एप्प को डाउनलोड कर लें। फिर बताएँगे कि janam kundli कैसे बनाते है।

Get It Now On Google Play

AstroSage Kundli App Download करने के बाद इसे ओपन कीजिये। अब सबसे पहले आपको भाषा सेलेक्ट करना है। जैसे हिंदी में जन्म कुंडली चाहिए तो hindi सेलेक्ट कीजिये और निचे स्क्रीनशॉट की तरह NEXT पर टैप करें।

janm-kundali-banaye

इसके बाद आपको खाता खोलने के लिए बोला जायेगा। आप बाद में भी जब चाहे AstroSage Kundli App पर अकाउंट बना सकते है। इसलिए स्क्रीनशॉट की तरह ऊपर छोड़े के विकल्प पर जाइये –

janm-kundali-banaye

अब एप्लीकेशन का होमपेज ओपन हो जायेगा। इसमें बहुत सारे ऑप्शन दिखाई देंगे। जन्म कुंडली बनाने के लिए स्क्रीनशॉट की तरह कुंडली ऑप्शन को सेलेक्ट कीजिये –

janm-kundali-banaye

इसके बाद जिसका कुंडली बनाना है उसका नाम लिखें। फिर जन्म तिथि और जन्म का समय लिखें। उसके बाद जन्म का स्थान लिखें। फिर पुरुष या स्त्री सेलेक्ट करें। सभी डिटेल लिखने के बाद स्क्रीनशॉट की तरह कुंडली दिखाइये के विकल्प पर जाइये –

janm-kundali-banaye

अगले स्टेप में आपसे पूछेगा कि यह आपकी कुंडली है ? अगर आपकी है तो हाँ और किसी दूसरे का कुंडली बना रहे है तो नहीं सेलेक्ट कीजिये –

janm-kundali-banaye

इसके बाद janam kundli तैयार हो जायेगा। इसमें ग्रह, नक्षत्र, लग्न के अनुसार सम्पूर्ण कुंडली आपके सामने होगा। इसे आप पढ़ सकते है। इसके साथ ही बनाये गए जन्म कुंडली को डाउनलोड भी कर सकते है। डाउनलोड करने के लिए ऊपर मेनू (तीन लाइन) पर टैप कीजिये और स्क्रीनशॉट की तरह डाउनलोड पीडीऍफ़ ऑप्शन को सेलेक्ट करें।

janm-kundali-banaye

इस तरह आपके फ़ोन में जन्म पत्रिका डाउनलोड हो जायेगा। ऐसे ही आप जिसका भी जन्म कुंडली निर्माण करना चाहते है AstroSage Kundli एप्प के द्वारा बहुत आसानी से कर सकते है। अगर कुंडली के सम्बन्ध में किसी तरह के सवाल पूछना हो तो इस एप्लीकेशन में उसकी भी सुविधा दिया गया है।

इसे पढ़ें – नाम और डेट ऑफ़ बर्थ से कुंडली मिलान करें अपने मोबाइल में

इस पोस्ट में घर बैठे अपने एंड्राइड मोबाइल से janam kundli बनाने और देखने का तरीका बताया है। अगर  AstroSage Kundli एप्प डाउनलोड करने या इससे कुंडली बनाने में किसी तरह की परेशानी आये तो नीचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है।

ये उपयोगी पोस्ट भी पढ़िये

» भगवान की सम्पूर्ण आरती संग्रह आपके मोबाइल पर

» बेस्ट एच. डी. क्वालिटी में गणेश जी की फोटो डाउनलोड करें यहाँ से

» मां दुर्गा फोटो एच. डी. इमेज, वॉलपेपर डाउनलोड करें 

जन्म तिथि से जन्म कुंडली कैसे बनाये ? इसकी जानकारी आपको पसंद आये तो इस पोस्ट को शेयर करना ना भूलें। जिससे दूसरे लोग भी जन्म कुंडली निर्माण करना सीख सकें। शेयर करने के लिए नीचे शेयर बटन दिया गया है। Thank You !

4 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

error: