मुख्यपृष्ठ » गेम्स » Jio के मोबाइल पर फ्री फायर कैसे खेलते हैं

Jio के मोबाइल पर फ्री फायर कैसे खेलते हैं

Jio के मोबाइल पर फ्री फायर कैसे खेलते हैं इसके बारे में यहाँ जानेंगे। क्या जिओ फोन में फ्री फायर डाउनलोड कर सकते है ? क्या jio phone में online free fire game खेल सकते है ? इसके अलावा फ्री फायर से सम्बंधित अन्य सभी सवालों का जवाब यहाँ मिलेगा। फ्री फायर एक बैटल गेम है जिसे 111 Dots Studio द्वारा डेवलप किया है। इस गेम को एंड्राइड एवं iOS फ़ोन पर खेलने के लिए Garena ने इसे पब्लिश किया है। आज के नौजवान एवं गेमर्स के बीच ये गेम बहुत ज्यादा पॉपुलर हुआ है। ज्यादतर मोबाइल चलाने वाले बच्चों को फ्री फायर गेम खेलते देखा जा सकता है।

रिलायंस जिओ फोन के आने के बाद बहुत लोगों ने इस फोन को ख़रीदा। क्योंकि उन्हें कम बजट के मोबाइल में जिओ का सिम कार्ड यूज़ करना था। लेकिन jio phone KaiOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। इसलिए एंड्राइड एप्प एवं गेम का उपयोग सीधे तौर पर नहीं किया जा सकता है। लेकिन कई ऐसे दूसरे तरीके या ट्रिक्स होते है जिसके द्वारा कुछ चीजें संभव हो जाती है। इसलिए लोग ये जानना चाहते है कि Jio के मोबाइल पर फ्री फायर कैसे खेलते हैं ? चलिए इसके बारे में विस्तार से आपको बताते है।

jio-ke-mobile-par-free-fire-kaise-khelte-hai

Jio के मोबाइल पर फ्री फायर कैसे खेलते हैं ?

आज इंटरनेट और यूट्यूब पर ऐसे कई आर्टिकल और वीडियो मिल जायेंगे जिसमे jio phone पर free fire game download करने की जानकारी देते है। इसके साथ ही कुछ लोग इस फोन में फ्री फायर गेम को खेल सकते सकते है ऐसा भी बताते है। लेकिन हम आपको गलत जानकारी देकर गुमराह नहीं करेंगे। हम Jio के मोबाइल पर फ्री फायर नहीं खेल सकते है। ना ही जिओ फ़ोन में फ्री फायर गेम को डाउनलोड किया जा सकता है और ना ही इस फ़ोन में ऑनलाइन गेम को खेल सकते है। लेकिन रुकिए, आपको ये भी जानना चाहिए कि क्यों नहीं खेल सकते है।

अब आप सोच रहे होंगे कि जब हम जिओ मोबाइल में फ्री फायर खेल ही नहीं सकते है, तब आगे जानने की क्या जरुरत है। लेकिन आपको अपने जिओ फोन की ऑपरेटिंग सिस्टम एवं उसकी कार्यप्रणाली को जानना चाहिए। क्योंकि अगर आपको अपने दोस्त या किसी अन्य जिओ मोबाइल यूजर को ये बताना हो कि हम अपने jio मोबाइल में फ्री फायर नहीं खेल सकते है और वो आपसे कारण पूछे तब आप क्या कहेंगे ? इसलिए कारण आपको जानना चाहिए। चलिए हम बताते है।

जिओ मोबाइल में फ्री फायर गेम क्यों नहीं खेल सकते है ?

सबसे पहले आपको बता दें कि एंड्राइड मोबाइल android OS पर चलता है। आईफोन iOS पर चलता है। ठीक इसी तरह जिओ मोबाइल KaiOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। Garena द्वारा फ्री फायर गेम को एंड्राइड एवं आईफोन यूजर के लिए पब्लिश किया है, KaiOS के लिए नहीं। इसलिए फ्री फायर गेम को जिओ मोबाइल सपोर्ट नहीं कर सकता है। अगर इसे KaiOS ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए भी बनाया जाता तब बिना किसी परेशानी के इसे अपने जिओ मोबाइल में भी हम खेल पाते।

इंटरनेट पर बहुत सी ख़बरें है जो ये बताती है कि फ्री फायर को अब जिओ मोबाइल में भी खेला जा सकता है। लेकिन ये खबर सच नहीं है। नीचे हम आपको 3 पॉइंट बता रहे है जिससे आपको क्लियर हो जायेगा कि जिओ फ़ोन में हम फ्री फायर गेम क्यों नहीं खेल सकते है –

  • जिओ फोन KaiOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर कार्य करता है। लेकिन Free Fire Game को केवल Android एवं iOS ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए ही योग्य बनाया गया है।
  • जिओ मोबाइल में RAM (रैम) सिर्फ 512 MB का होता है। लेकिन फ्री फायर गेम को खेलने के लिए न्यूनतम 1GB का RAM चाहिए होता है।
  • फ्री फायर गेम खेलते समय बहुत से काम एक साथ करने होने होते है। जो सिर्फ टच स्क्रीन मोबाइल में ही संभव है। कीपैड मोबाइल जैसे जिओ मोबाइल के लिए ये संभव नहीं है।

Jio के मोबाइल पर फ्री फायर कैसे खेलते हैं या इसे क्यों नहीं खेल सकते है इसकी जानकारी हमने यहाँ विस्तार से बताने की कोशिश किया है। उम्मीद है कि ये कड़वी मगर सच जानकारी आपको पसंद आया होगा। अगर ये जानकारी आपको अच्छा लगे तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते है। मिलते है एक नई इंटरेस्टिंग जानकारी के साथ। थैंक यू !

अपनी समस्या या सुझाव यहाँ लिखें