मुख्यपृष्ठ » ऐप्स » नाम और डेट ऑफ बर्थ से कुंडली मिलान कैसे करें

नाम और डेट ऑफ बर्थ से कुंडली मिलान कैसे करें

नाम और डेट ऑफ बर्थ से कुंडली मिलान कैसे करें : हिन्दू परंपरा के अनुसार विवाह के समय वर वधु का गुण मिलान किया जाता है। ताकि दोनों का वैवाहिक जीवन अच्छे से चल सके। लड़के-लड़कियों का पसंद-नापसंद के अलावा शादी के लिए गुण मिलने चाहिए, इसका भी ध्यान रखा जाता है। गुण मिलान के लिए वर वधु का कुंडली मिलान किया जाता है।

कुंडली मिलाना है तो  उसके लिए किसी अच्छे पंडित के पास जाते है। लेकिन टेक्नोलॉजी के युग में एक से बढ़कर एक कुंडली मिलान फ्री सॉफ्टवेयर उपलब्ध है। आप घर बैठे online या offline अपने कंप्यूटर या मोबाइल से हिंदी में kundli milan कर सकते है। इस पोस्ट में आपको बताएँगे कि कुंडली मिलान ऐप के द्वारा कुंडली मिलान जन्म तिथि से कैसे करे ? तो चलिए इस आर्टिकल को पूरा पढ़ते है।

नाम और डेट ऑफ बर्थ से कुंडली मिलान कैसे करते है ?

अपने मोबाइल से कुंडली मिलान करने के लिए प्ले स्टोर से एक एप्लीकेशन डाउनलोड करना होगा। वो क्या एप्प है और इससे कुंडली मिलान कैसे करना है इसकी पूरी जानकारी नीचे हमने बताया है। आप इसे ध्यान से पढ़ें।

स्टेप-1 AstroSage Kundli App को ओपन कीजिये।

अपने एंड्राइड मोबाइल से कुंडली मिलान के लिए एक कुंडली मिलान ऐप डाउनलोड करना होगा। तो चलिए सबसे पहले यहाँ से AstroSage Kundli नाम से एप्लीकेशन डाउनलोड कर लीजिये। उसके बाद बताएँगे कि इससे कुंडली मिलान कैसे करते है – Get It Now On Google Play

हिंदी में कुंडली मिलान के लिए भाषा में हिंदी सेलेक्ट कीजिये। इसकी बेसिक सेटिंग की जानकारी पिछले पोस्ट मोबाइल से कुंडली बनाने और देखने का तरीका में बताया है। आप उस पोस्ट को भी एक बार जरूर पढ़ें।

स्टेप-2 कुंडली मिलान विकल्प को सेलेक्ट करें।

इसके बाद AstroSage Kundli App के होमपेज पर आपको बहुत सारे विकल्प मिलेंगे। इसमें नीचे स्क्रीनशॉट की तरह कुंडली मिलान के विकल्प में जाइये –

नाम-और-डेट-ऑफ-बर्थ-से-कुंडली-मिलान

स्टेप-3 जन्म से सम्बंधित विवरण भरें।

अब सबसे पहले लड़के का विवरण भरिये। जैसे नाम, जन्म तिथि, जन्म का समय, जन्म का स्थान। इसी तरह लड़की का पूरा विवरण भरें। लड़के व लड़की का विवरण भरने के बाद स्क्रीनशॉट की तरह मिलान दिखाइये के विकल्प में जाना है –

नाम-और-डेट-ऑफ-बर्थ-से-कुंडली-मिलान

स्टेप-4 कुंडली मिलान करें।

जैसे ही मिलान दिखाइये ऑप्शन पर जायेंगे, कुण्डली मिलान परिणाम मिल जायेगा। आप एक-एक करके पूरी कुंडली मिलान पढ़ सकते है। आप इसे डाउनलोड भी कर सकते है। इसके लिए स्क्रीनशॉट की तरह डाउनलोड पीडीऍफ़ ऑप्शन पर जाइये।

kundli-milan-hindi

अगर आप मिलान किये हुए कुंडली के बारे में कुछ प्रश्न पूछना चाहते है तो इसकी भी सुविधा AstroSage Kundli App में दिया गया है। आप मेल करके जानकारी ले सकते है। लेकिन इसके लिए आपको शुल्क pay करने होंगे। 

इसे पढ़ें – मोबाइल से जनम कुंडली बनाने और देखने का तरीका

इस तरह आप फ्री कुंडली मिलान ऐप के द्वारा घर बैठे अपने एंड्राइड मोबाइल से कुंडली मिलान कर सकते है। अगर  AstroSage Kundli App डाउनलोड करने में आपको किसी तरह की परेशानी आये तो नीचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है।

ये उपयोगी पोस्ट भी पढ़िये

  1. मां दुर्गा फोटो एच. डी. इमेज, वॉलपेपर डाउनलोड करें 
  2. भगवान की सम्पूर्ण आरती संग्रह आपके मोबाइल पर
  3. बेस्ट एच. डी. क्वालिटी में गणेश जी की फोटो डाउनलोड करें यहाँ से

सारांश – अगर कुंडली मिलान करने के सम्बन्ध में आपके कोई सवाल हो तो आप AstroSage Kundli App में दिए गए सुविधा का उपयोग करके मार्गदर्शन ले सकते है।

नाम और डेट ऑफ बर्थ से कुंडली मिलान कैसे करें, इसकी जानकारी आपको पसंद आये तो इस पोस्ट को शेयर करना ना भूलें। शेयर करने के लिए नीचे शेयर बटन दिया गया है। एंड्राइड मोबाइल से सम्बंधित उपयोगी जानकारी पाने के लिए गूगल पर myandroidcity सर्च करके भी आप इस साइट पर आ सकते है। Thank You !

10 thoughts on “नाम और डेट ऑफ बर्थ से कुंडली मिलान कैसे करें”

अपनी समस्या या सुझाव यहाँ लिखें