Sim Kiske Naam Pe Hai App Download (Best & Free)

इस पोस्ट में आपको बेस्ट और फ्री sim kiske naam pe hai app download करने की जानकारी देंगे। जब भी आपको किसी अनजान नंबर से कॉल आये तो सबसे पहले मन में यही सवाल आता होगा कि ये किसका नंबर हो सकता है। लेकिन कोई अननोन नंबर से बार-बार कॉल करके परेशान करे तो ye number kiske naam pe hai ये जानने की कोशिश करते होंगे। जैसे – क्या आप बता सकते है कि 7549903870 किसके नाम से है ?

sim-kiske-naam-pe-hai-app

प्राइवेसी और सिक्योरिटी को ध्यान में रखते हुए ऐसी सुविधा अभी तक नहीं आया है जिससे हम पता लगा सकें कि sim card kiske naam se hai ? लेकिन ऐसे एंड्राइड apps भी है जो किसी भी मोबाइल नंबर की इनफार्मेशन बता देती है।

हाँ इसकी इनफार्मेशन को लीगल मान्यता नहीं दी जा सकती। इसके साथ ही रिजल्ट को भी प्रमाणित नहीं मान सकते। लेकिन किसी नंबर के बारे में जानना हो तो इस पोस्ट में बताये गए sim kiske naam pe he app सबसे बेस्ट है। तो चलिए जानते है इस एप्प को download और उपयोग कैसे करना है इसके बारे में।

Sim Kis K Naam Par Hai App

गूगल प्ले स्टोर पर ढेर सारे sim kis k naam par hai apps मिलेंगे। लेकिन अधिकतर apps सिर्फ फेक होते है। सिम कार्ड की डिटेल जानने के लिए Truecaller नाम का Caller ID एप्प सबसे बेस्ट है। इसे प्ले स्टोर पर 4.5 की बेहतरीन रेटिंग और 50 करोड़ डाउनलोड मिला हुआ है।

तो चलिए सबसे पहले इस सिम किसके नाम पे है एप्प यानि Truecaller app को यहाँ से डाउनलोड कर लीजिये। इसके बाद सिम कार्ड की डिटेल निकालने की जानकारी देंगे।

Get It Now On Google Play

Truecaller app को डाउनलोड करने के बाद अपने मोबाइल नंबर से इस पर अकाउंट बनाना है। इसकी पूरी जानकारी हमने पिछले पोस्ट में बता चुके है। आप यहाँ से पढ़ सकते है » Truecaller App क्या है ? Download & ID बनाने की पूरी जानकारी

त्रुइकॉलेर में अपना id बना लेने के बाद सिम ओनर नाम दिखाने के लिए आपका फ़ोन तैयार है। अब जब भी कोई अनजान नंबर से आपके मोबाइल पर कॉल आएगा, स्क्रीन पर सबसे पहले उसका नाम और लोकेशन दिखाई देगा। जैसे नीचे स्क्रीनशॉट में आप देख सकते है –

sim-kiske-naam-pe-hai-app

इस तरह कोई भी unknown number, स्पैम कॉल जैसे – एटीएम फ्रॉड कॉल, क्रेडिट कार्ड के लिए कॉल, लोन के लिए कॉल और बेकार के ऑफर्स सम्बंधित कॉल्स को आप पहले से पता लगा सकेंगे। जिससे उसे ब्लॉक करके दुबारा फ़ोन आने से रोक सकते है।

Truecaller app काम कैसे करता है इससे सम्बंधित शार्ट वीडियो भी है। जिससे आप इसे और अच्छे से समझ सकेंगे। नीचे इसका इंट्रो वीडियो आप देख सकते है –

सिम कार्ड डिटेल सर्च करने की सुविधा

Truecaller से आप कॉलर का नाम तो जान ही सकते है। इसके साथ ही इस एप्प पर सर्च करने की भी सुविधा दिया गया है। आप किसी भी मोबाइल नंबर को सर्च बॉक्स में एंटर करके जान सकते है कि वो सिम कार्ड किसके नाम पर है।

हाँ इसमें बताये गए सिम कार्ड ओनर का नाम प्रमाणित नहीं मान सकते। लेकिन अधिकतर रिजल्ट एक्यूरेट ही मिलेगा। टेस्ट के लिए आप अपना मोबाइल नंबर सर्च करके देख सकते है।

Mobile Number Kiske Naam Se Hai Online पता करने की भी सुविधा

Truecaller एप्प के अलावा इसकी ऑफिसियल वेबसाइट भी उपलब्ध है। जिसमे किसी भी मोबाइल नंबर की डिटेल और लोकेशन सर्च करने की सुविधा है।

मोबाइल नंबर किसके नाम से है ये ऑनलाइन पता करने के लिए यहाँ से इसके ऑफिसियल वेबसाइट में जा सकते है – www.truecaller.com

(ऑफिसियल) सिम किसके नाम पे है एप्प

अगर आप सिम के मालिक का नाम यानि सिम किसके नाम से रजिस्टर है ये 100% सही नाम पता करना चाहते है तो आपको सिम कार्ड प्रोवाइडर कंपनी का ऑफिसियल एप्प डाउनलोड करना होगा। लेकिन इसके लिए कुछ कंडीशन (शर्तें) है –

  • सिम कार्ड आपके पास होना चाहिए।
  • सिम कार्ड एक्टिव होना चाहिए।

शायद आप सोच रहे है कि ये कैसे संभव है। लेकिन सच्चाई यही है। truecaller से हम सिर्फ मोबाइल नंबर के द्वारा सर्च कर सकते है, लेकिन रिजल्ट को प्रमाणित नहीं मान सकते।

ऑफिसियल एप्प से सिम कार्ड किसके नाम से रजिस्टर है इसका 100% सही रिजल्ट पाने के लिए वो सिम कार्ड आपके पास होना ही चाहिए। अगर वो सिम कार्ड आपके पास है तो नीचे दिए गए ऑफिसियल एप्प डाउनलोड कीजिये और उस सिम कार्ड से लॉगिन करें। सिम के वास्तविक मालिक का नाम प्रोफाइल में शो हो जायेगा।

Idea

sim-kiske-naam-pe-hai-app

Airtel

Jio

Vodafone

अगर इसके अलावा कोई अन्य सिम कार्ड की डिटेल चाहते है तो नीचे कमेंट बॉक्स में हमें बताइये। उसका ऑफिसियल एप्प भी हम इस लिस्ट में ऐड कर देंगे।

Sim kis k naam par hai app download करके सिम कार्ड की डिटेल पता करने की जानकारी इस पोस्ट में बताया गया है। क्या सिम ओनर का नाम चेक करने में आपको कोई परेशानी आ रहा है ? क्या आप अननोन नंबर से कभी परेशान हुए है ? नीचे कमेंट बॉक्स में शेयर करना ना भूलें। 

सिम कार्ड किसके नाम पर है एप्प की जानकारी सभी मोबाइल users के लिए उपयोगी है। इसलिए नीचे शेयर बटन के द्वारा इस पोस्ट को शेयर कर दें। इस साइट पर ऐसे ही उपयोगी जानकारी प्रतिदिन शेयर किया जाता है। आप गूगल पर myandroidcity सर्च करके भी हमारे वेबसाइट पर आ सकते है। Thank You !

Hello Friends, myandroidcity.com पर आपका हार्दिक स्वागत है। इस साइट पर Android Apps, मज़ेदार Games, Cool Tips & Tricks, आकर्षक Live Wallpapers, सस्ता और अच्छा मोबाइल की जानकारी, Teachers & Students के लिए Educational Apps, सोशल मीडिया जैसे - Whatsapp & Facebook की जानकारी और Security Tips शेयर किया जाता है। अगर आप एक एंड्राइड मोबाइल यूज़र है तो ये साईट आपके लिए ही बनाया गया है। इस साइट पर आने के लिए गूगल सर्च बॉक्स में सर्च कीजिये myandroidcity.com !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here