Akshay Kumar App Bharat Ke Veer App Download Kare

आज भारत में जिस अभिनेता की सबसे ज्यादा चर्चा हो रहा है, वह है सुपरस्टार अक्षय कुमार की। ये रील ही नहीं बल्कि रियल Hero भी है। और ये बात इन्होने अपने Work से साबित किया है। अपनी सोच से साबित किया है। इसी सोच का परिणाम है कि आज इतिहास में पहली बार हमारे देश के सैनिकों के लिए Web Portal और App लांच हुआ है। जी हाँ आज हम आपको Akshay Kumar का Dream App Bharat Ke Veer के बारे में बताने जा रहे है। बहुत से लोग पूछ रहे है, गूगल पर सर्च कर रहे है कि अक्षय कुमार द्वारा लांच किया गया App का नाम क्या है ? तो उस एप्प का नाम है “भारत के वीर” इस पोस्ट में बताएँगे कि इस एप्प में कौन, कितना और कैसे Donate कर सकता है।

akshay-kumar-app-bharat-ke-veer

कुछ दिनों पहले ही Superstar अक्षय कुमार ने इच्छा जाहिर किया था, कि देश के लिए जान देने वाले हमारे वीर शहीदों के परिवार वालों को आर्थिक मदद देने के लिए app उपलब्ध होना चाहिए, जिससे कोई भी अपनी सामर्थ्यनुसार दान दे सके। और वो सपना 9 अप्रैल को पूरा हो गया। 

भारत के गृहमंत्री राजनाथ सिंह और अभिनेता अक्षय कुमार ने 9 अप्रैल को “Bharat Ke Veer” नाम से वेब पोर्टल और App लांच कर दिया है। अब देश का कोई भी व्यक्ति वीर शहीदों के परिजनों के खाते में पैसे जमा कर आर्थिक मदद कर सकेगा। ये हम सबके लिए ग़ौरव की बात है। ये जानकारी अक्षय कुमार ने tweet करके भी दिया।

akshay-kumar-app-bharat-ke-veer

 

इस मौके पर उन्होंने अपनी Feelings भी Tweet करके शेयर किया।

akshay-kumar-app-bharat-ke-veer

दान कैसे और कितना किया जा सकेगा ?

भारत के वीर App और वेब पोर्टल पर शहीदों के किसी एक परिजन का account number होगा। इसके साथ ही शहीद हुए सैनिकों की पूरी डिटेल भी इसमें रहेगा। जैसे- नाम, किस फ़ोर्स से है और शहादत से जुड़े अभियान की जानकारी रहेगा। साथ ही दान राशि भी तय किया गया है, 15 लाख रूपये। यानि जैसे ही किसी शहीद के परिजन के बैंक खाते में 15 लाख जमा हो जाता है, उसका डिटेल app & web portal से हट जायेगा। 

आप भी दान देना चाहते है तो आप 10 रूपये से लेकर 15 लाख तक दान दे सकते है। इसके लिए  दो माध्यम है – पहला app और दूसरा वेब पोर्टल। आप दोनों माध्यम के द्वारा दान दे सकते है। वेब पोर्टल के द्वारा Donate करने के लिए इस पोर्टल में पहुँच सकते है- bharatkeveer.gov.in

App के द्वारा Donate करने के लिए आपको भारत के वीर app डाउनलोड करना होगा। इसके द्वारा आप अपने मोबाइल फ़ोन से ही शहीदों को अपनी इच्छानुसार राशि donate कर सकेंगे। 

ध्यान दें कि Bharat Ke Veer App गूगल प्ले स्टोर में उपलब्ध है, लेकिन इससे मिलते जुलते नाम से बने app को डाउनलोड ना करे। आप यहाँ से सही एप्लीकेशन डाउनलोड कर सकते है। 

Get It Now On Google Play

अगर भारत के वीर एप्प डाउनलोड करने या राशि डोनेट करने में आपको किसी तरह की परेशानी आये या इससे सम्बंधित आपके मन में कोई सवाल हो तो नीचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है। आपकी पूरी मदद किया जायेगा। 

Akshay Kumar App Bharat Ke Veer की जानकारी आपको कैसा लगा हमे जरूर बतायें। मुझे उम्मीद है कि Army के लिए इस app में क्या-क्या रहेगा और Donate करने की प्रोसेस क्या होगी ये आप समझ गए होंगे। My Android City आपसे एक Request करता है कि जितना हो सके, अपनी सामर्थ्यनुसार दान जरूर करे और बता दें कि हमारे वीर शहीदों के परिजन बेसहारा नहीं है। जय-हिन्द 

Hello Friends, myandroidcity.com पर आपका हार्दिक स्वागत है। इस साइट पर Android Apps, मज़ेदार Games, Cool Tips & Tricks, आकर्षक Live Wallpapers, सस्ता और अच्छा मोबाइल की जानकारी, Teachers & Students के लिए Educational Apps, सोशल मीडिया जैसे - Whatsapp & Facebook की जानकारी और Security Tips शेयर किया जाता है। अगर आप एक एंड्राइड मोबाइल यूज़र है तो ये साईट आपके लिए ही बनाया गया है। इस साइट पर आने के लिए गूगल सर्च बॉक्स में सर्च कीजिये myandroidcity.com !

20 COMMENTS

    • सर, आप bharatkeveer.gov.in पर जाकर भी डोनेट कर सकते है। आपके इस महान कार्य को myandroidcity सलाम करता है। जय – हिन्द

    • सर, क्या आपके खाते से पैसे कटा ? सर ध्यान दें कि bharatkeveer.gov.in वेबसाइट या ऑफिसियल एप्लीकेशन से ही डोनेट करना है। किसी अन्य मिलते जुलते एप्प से नहीं।

    • हो जायेगा सर, अभी ज्यादा सर्वर लोड होने की वजह से थोड़ी प्रॉब्लम आ रही है। आपके अच्छे सोच को हम नमन करते है। थैंक यू !

  1. मैं कुछ पैसे शहीदो के परिजनों को के लिए देना चाहता हूं चाहता हूं लेकिन मेरा एप काम नहीं कर रहा है

    • सर, वेब साइट को मैंटेन किया जा रहा था इसलिए एप्प वर्क नहीं कर रहा होगा। अभी चेक कीजिये। सबकुछ ठीक है। आप इस वेबसाइट से भी डोनेट कर सकते है – bharatkeveer.gov.in आपका ये कार्य सराहनीय है सर। आपके जैसा सभी भारतीय को जितना हो सके हमारे शहीदों के परिवार वालो की मदद करना चाहिए।

    • सर, वेबसाइट में कुछ काम चल रहा था। इसलिए app ओपन नहीं हो रहा था। अब सबकुछ ठीक है। आप डोनेट कर सकते है। आपके इस कार्य को myandroidcity का सलाम। जय-हिन्द

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here