Call Aane Par Photo Kaise Set Kare (आसान तरीका)

3

Call Aane Par Photo Kaise Set Kare : जब आपके फ़ोन पर कॉल आता है, तो मोबाइल स्क्रीन पर आपको क्या दिखाई देता है ? कॉलर का नाम और नंबर है ना ? लेकिन क्या आप जानते है कि अपने एंड्राइड स्मार्टफोन में कॉल आने पर फोटो सेट कर सकते है। यानि जब भी आपको कोई कॉल करेगा तब कॉलर का फोटो भी स्क्रीन पर दिखाई देगा। तो चलिए जानते है कि call aane par photo kaise set kare ? इस पोस्ट में इसका बेहद आसान तरीका बताएँगे, जिससे बस दो मिनट में ये सुविधा आपके मोबाइल में एक्टिवेट हो जायेगा।

call-aane-par-photo-kaise-set-kare

कॉल आने पर फोटो दिखाई दे ऐसा फीचर सभी के मोबाइल में होना ही चाहिए। क्योंकि कांटेक्ट लिस्ट का कोई व्यक्ति आपको कॉल करे तो उसके फोटो दिखाई तो देंगे ही, लेकिन अनजान नंबर से आपको कॉल आये तो उसके भी फोटो मोबाइल की स्क्रीन पर दिखाई देने लगेंगे। 

है ना कमाल की फीचर। तो चलिए बिना देर किये आपको बताते है कि अपने android mobile में call आने पर photo दिखाई दे ऐसे सेटिंग कैसे करे ?

कॉल आने पर फोटो सेट करने का तरीका

इसके लिए अपने मोबाइल पर एक एप्लीकेशन डाउनलोड करना होगा जिसका नाम है – Eyecon: Caller ID, Calls, Phone Book & Contacts.

इस एप्लीकेशन के फीचर्स को इस ऑफिसियल वीडियो में बताया गया है। आप चाहे तो इसे देख सकते है –

इसकी रेटिंग 4.6 है और 10,000,000+ डाउनलोड मिला हुआ है। इससे पता लगता है कि लोग इसे कितना ज्यादा पसंद कर रहे है। चलिए इसके कुछ हाइलाइटेड फीचर्स के बारे में आपको बताते है –

  • ये फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया से सिंक करके ऑटोमैटिक आपके कांटेक्ट नंबर में फोटो ऐड कर देता है।
  • स्पैम और फ्रॉड कॉल से आपको बचाता है।
  • सभी सोशल अकाउंट को सिंक करता है, जिससे एक जगह से सभी अकाउंट को संचालित कर सकेंगे।
  • ज्यादातर कॉल करने वाले नंबर को एक साथ आकर्षक आइकॉन के साथ शो करता है।
  • आसानी से कांटेक्ट नंबर ऐड करने की सुविधा है।
  • एड्रेस बुक को customize करने के लिए 30+ थीम अवेलेबल है।

इस तरह ये बेहतरीन फीचर्स के साथ call आने पर photo set करने की सुविधा प्रदान करता है। अपने मोबाइल में ये सुविधा एक्टिवेट करने के लिए यहाँ से इस एप्प को डाउनलोड कर लीजिये।

Get It Now On Google Play

ऐप्प को डाउनलोड करने के बाद कुछ बेसिक सेटिंग के साथ परमिशन मांगेगा। इस एप्प को सभी परमिशन allow कर दें। उसके बाद ऑटोमैटिक सभी कांटेक्ट नंबर पर फोटो सेट हो जायेगा। जिसमे ना हो उसे आप मैनुअल भी सेट कर सकते है। ये उपयोगी जानकारी भी पढ़िए –

इस तरह आपके मोबाइल में कॉल आने पर फोटो दिखाई दे ऐसी सुविधा आ जायेगा। अब जब भी कोई कॉल आएगा, कॉलर का फोटो भी स्क्रीन पर दिखाई देने लगेगा।

Call aane par photo kaise set kare, इसकी जानकारी आपको पसंद आये तो इस पोस्ट को दोस्तों के साथ whatsapp पर शेयर करना ना भूलें। इस साइट पर एंड्राइड मोबाइल से सम्बंधित ऐसे ही उपयोगी जानकारी प्रदान किया जाता है। आप चाहे तो गूगल पर myandroidcity सर्च करके भी यहाँ आ सकते है।  ThankYou !

3 COMMENTS

    • सर, अपने नंबर पर फोटो लगाने के अपना मोबाइल नंबर सेव कीजिये और उसमे फोटो सेट कर दीजिये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here