स्विच ऑफ होने पर खोए हुए मोबाइल फोन को कैसे ढूंढे

स्विच ऑफ होने पर खोए हुए मोबाइल फोन को कैसे ढूंढे : हमारा या हमारे आसपास के कई लोगों का मोबाइल खो जाता है या चोरी हो जाता है। ऐसे स्थिति में सबसे पहले हमारे दिमाग में यही आता है कि हम अपना मोबाइल फोन को वापस कैसे पाएं। लेकिन अधिकांश मामलों में खोये या चोरी हुआ फोन स्विच ऑफ हो जाता है। इससे फोन को खोजने में दिक्कत होती है। लेकिन अगर आपने कुछ सेटिंग पहले से ही किये रहेंगे तब बहुत आसानी से अपना फोन ढूंढ सकेंगे।

हममें से अधिकांश मोबाइल यूजर पहले से ये सोच के नहीं रखता कि अगर हमारी मोबाइल अगर खो जाये या चोरी हो जाये तब क्या करेंगे ? कैसे उसे वापस लाएंगे ? इसी कारण उन्हें उनका फोन वापस नहीं मिल पाता है। लेकिन अगर आप थोड़ी से समझदारी से काम लेंगे तब आप अपने मोबाइल फोन को स्विच ऑफ होने के बाद भी ट्रैक कर सकेंगे। चलिए यहाँ हम आपको बताते है कि स्विच ऑफ मोबाइल को कैसे ढूंढे ?

how-to-find-switch-off-mobile

क्या फोन बंद होने पर ट्रैक किया जा सकता है ?

वैसे तो सामान्य मोबाइल को स्विच ऑफ होने पर ट्रैक नहीं किया जा सकता है। लेकिन अगर आप कुछ सिक्योरिटी ऐप का इस्तेमाल करेंगे तब अपने मोबाइल को स्विच ऑफ होने के बाद भी ट्रैक कर सकेंगे। गूगल प्ले स्टोर पर Track it EVEN if it is off नाम का एप्लीकेशन उपलब्ध है। ये एप्प मोबाइल फोन बंद होने के बाद भी ट्रैक करने कर पाने की सुविधा प्रदान करता है।

Track it EVEN if it is off App क्या है ?

अधिकांश लोग कोई भी आपात स्थिति जैसे मोबाइल खो जाना या चोरी हो जाने के लिए पहले से तैयार नहीं होता है। लेकिन हम में से अधिकांश के साथ ऐसा हो जाता है या हो सकता है। इन आपात स्थितियों से बचने के लिए या कहे अपना फोन वापस पाने के लिए Track it EVEN if it is off एंड्राइड एप्प को बनाया गया है।

हैमर द्वारा बनाया गया ये एप्प एक फ़ोन फ़ाइंडर है, जो यह सुनिश्चित करेगा कि आपका फ़ोन चुराने वाला कोई भी व्यक्ति आपके मोबाइल को स्विच ऑफ करने के बाद भी मुसीबत में पड़े। इस एप्प को इनस्टॉल एवं सेटअप करने के बाद फोन चुराने वाला व्यक्ति फोन को स्विच ऑफ कर दे या फ्लाइट मोड में डाल दें, वे पकड़ा जायेगा।

यह एप्प गुप्त रूप से मोबाइल चोर की तस्वीरें लेगा और आपके ईमेल पर भेज देगा। आपके खोए हुए फोन को खोजने में मदद करने के लिए इसमें एक फोन ट्रैकर भी है।

स्विच ऑफ मोबाइल को कैसे ढूंढे ?

  • सबसे पहले अपने मोबाइल में Track it EVEN if it is off एप्प इनस्टॉल करें।
  • अब सभी जरुरी सेटिंग करें। जैसे – ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर, लोकेशन सेटिंग।
  • अब जब भी आपका मोबाइल चोरी होगा या खो जायेगा तब ये एप्प अपना काम करेगा।
  • मोबाइल चोरी करने वाला व्यक्ति मोबाइल स्विच ऑफ करेगा तब उसकी लोकेशन आपके ईमेल पर आ जायेगा।
  • अगर कोई व्यक्ति आपके मोबाइल को अनलॉक करने की कोशिश करेगा तब उसकी फोटो आपके ईमेल पर मिलेगी।
  • स्विच ऑफ होने के बाद भी Track it EVEN if it is off एप्प आपको लोकेशन भेजता रहेगा।
  • एप्प द्वारा भेजे गए लोकेशन के द्वारा आप बहुत आसानी से अपना मोबाइल ढूंढ सकते है।
  • आप गूगल मैप के जरिये अपना खोया हुआ फोन या चोरी हुआ फोन ट्रैक कर सकते है।

स्विच ऑफ फोन को ढूढ़ने के लिए क्या करना होगा ?

अगर आप चाहते है कि आपका मोबाइल चोरी होने के बाद या खो जाने जाने के बाद भी आपको मिल जाये, तब सबसे पहले अपने मोबाइल में Track it EVEN if it is off को इनस्टॉल करके सेटअप करके रखना है। ताकि ऐसे स्थिति आने पर आपको आपका फोन बहुत आसानी से मिल जाये।

अगर आपका फोन खो गया है या चोरी हो गया है, लेकिन आपके कोई भी ट्रैकिंग एप्प इनस्टॉल नहीं किये थे, तब आप उसे ट्रैक नहीं कर सकते है। ऐसे फोन को सर्फ साइबर सेल के अधिकारी ही खोज पाएंगे।

किसी भी नंबर की कॉल रिकॉर्डिंग कैसे निकाले

डिलीट की गई कॉल हिस्ट्री कैसे निकाले

मोबाइल नंबर से लोकेशन कैसे ट्रैक करें

मोबाइल में नेटवर्क प्रॉब्लम को कैसे ठीक करें

गूगल में अपनी फोटो कैसे डाले जाने सरल तरीका

सारांश -:

स्विच ऑफ होने पर खोए हुए मोबाइल फोन को कैसे ढूंढे, इसकी पूरी जानकारी यहाँ बताया है। अब कोई भी एंड्राइड मोबाइल यूजर फोन के खो जाने या चोरी हो जाने पर उसे वापस ला पायेगा। अगर अपने स्विच ऑफ फोन को ट्रैक करने सम्बंधित कोई भी जानकारी पूछना हो तब नीचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है। हम बहुत जल्दी आपको रिप्लाई करेंगे।

स्विच ऑफ मोबाइल को कैसे ढूंढे, इसकी जानकारी सभी मोबाइल यूजर के लिए बहुत उपयोगी है। इसलिए इस जानकारी को उन्हें व्हाट्सएप्प ग्रुप एवं फेसबुक पर शेयर जरूर कीजिये। इस वेबसाइट पर हम एंड्राइड मोबाइल के बारे में सम्पूर्ण जानकारी प्रदान करते है। अगर ऐसे ही नई – नई जानकारी सबसे पहले पाना चाहते है तो गूगल सर्च बॉक्स में सर्च कीजिये – myandroidcity.com धन्यवाद !

शेयर करें :
MyAndroidCity

Hello Friends, myandroidcity.com पर आपका हार्दिक स्वागत है। अगर आप एक एंड्राइड मोबाइल यूज़र है तो ये साईट आपके लिए ही बनाया गया है। इस साइट पर आने के लिए गूगल सर्च बॉक्स में सर्च कीजिये myandroidcity.com !

अपनी समस्या या सुझाव यहाँ लिखें